[ad_1]

पंजाब 26 और 27 अक्टूबर को प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट (PPIS) का आयोजन कर रहा है, जिसका उद्देश्य पंजाब की सफलता की कहानी का अनुभव करने और इस राज्य द्वारा प्रस्तुत किए गए निवेश के अवसरों का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान करना है.

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस वीरवार को शिखर सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा की और सभी हितधारकों, विशेष रूप से पंजाब ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टमेंट प्रमोशन, को राज्य के औद्योगिक विकास के प्रभावी प्रदर्शन को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ने का निर्देश दिया.

प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट की पूर्व तैयारी

मुख्यमंत्री ने पंजाब में अपने उद्यम स्थापित करने के लिए निवेशक समर्थक सुविधाओं और प्रोत्साहनों का लाभ उठाने के लिए देश भर के उद्योग जगत के अग्रणी कारोबारियों को प्रोत्साहित किया.

इनवेस्ट पंजाब के CEO रजत अग्रवाल ने यह कहा है कि, ‘बिजनेस फर्स्ट’ फिलॉसफी द्वारा निर्देशित, पंजाब का यह प्रयास है कि, विभिन्न व्यवसायों को वास्तव में गैर-दखल देने वाला वातावरण प्रदान किया जाए, जहां उन्हें अपना व्यवसाय करने की पूरी स्वतंत्रता हो और सरकार केवल एक सुविधाकर्ता के रूप में अपना कार्य करती रहे.

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “राज्य औद्योगिक गतिविधि को बढ़ावा देने और पर्याप्त उद्यमशीलता के अवसर पैदा करने के लिए एक अनुकूल और टिकाऊ वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है.”

प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट के बारे में मुख्यमंत्री के बयान

मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत को अपने व्यवसायिक उपक्रमों को चलाने में हर संभव सहायता देने का आश्वासन देते हुए यह कहा कि, औद्योगिक क्षेत्र को अपनी ऊर्जा कुटीर और लघु उद्योगों के विकास पर केंद्रित करनी चाहिए और इस प्रक्रिया में कृषक समुदाय को भी शामिल करना चाहिए. मुख्यमंत्री चन्नी ने यह भी कहा कि, “यदि आप सशक्त हैं तो पंजाब को मजबूत किया जाएगा”, उन्होंने आगे यह कहा कि, कृषि आधारित उद्योग कृषि के बाद सबसे महत्वपूर्ण स्थान पर है और कुशल जनशक्ति की कोई कमी नहीं होगी क्योंकि श्री चमकौर साहिब में एक कौशल विश्वविद्यालय स्थापित किया जा रहा है.

प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित समुदाय

मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट मंत्रियों, मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और अन्य अनेक शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों के साथ देश के सभी उद्योग जगत के दिग्गजों को प्रोग्रेसिव पंजाब इन्वेस्टर्स समिट के चौथे एडिशन के लिए आमंत्रित किया है, जोकि इस साल 26 और 27 अक्टूबर को पंजाब राज्य में आयोजित किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने हाई-टेबल मीटिंग के दौरान यह भी कहा कि, यह शोपीस इवेंट अनुकूल निवेश वातावरण और मजबूत कनेक्टिविटी और लॉजिस्टिक्स नेटवर्क को उजागर करके पंजाब के अद्वितीय व्यापार प्रस्ताव मॉडल को प्रस्तुत करेगा.

[ad_2]

Source link

Written by admin

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *